स्काई अकादमी वर्तमान में कार्यक्रम और साइट विकास की देखरेख के लिए एक पर्यवेक्षक के रूप में एक महाप्रबंधक की तलाश कर रही है।

By admin

आकाश अकादमी वर्तमान में गोकनेश्वर नगर पालिका के सुंतखान में मुख्यालय में कार्यक्रम और साइट विकास की देखरेख के लिए एक महाप्रबंधक की तलाश कर रही है।

स्काई अकादमी के बारे में

स्काई अकादमी वैश्विक नैतिकता के आधार पर हमारे ग्रह के भविष्य के लिए रास्ते बना रही है।

नेपाल में स्काई अकादमी की स्थापना तुल्कु खुंगदोर रिनपोछे के दर्शन का अनुसरण करती है, जो मौलिक बौद्ध धर्म के सार्वभौमिक ज्ञान में निहित एकीकृत शिक्षा के लिए स्थान प्रदान करती है। उस आधार पर, कार्य के प्रमुख क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण शामिल हैं। बालिका एवं महिला सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान।

आकाश अकादमी एनजीओ नेपाल में पंजीकृत एक गैर-सरकारी, गैर-लाभकारी संगठन है। एनजीओ का संवैधानिक लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य संवर्धन, शिक्षा और मानवाधिकारों के सम्मान के माध्यम से सकारात्मक और सतत विकास में योगदान देना है। स्काई एकेडमी एनजीओ 2012 में अपनी स्थापना के बाद से सफलतापूर्वक परियोजनाओं का संचालन कर रहा है।

आकाश एकेडमी अपने जर्मन भगिनी संगठन लैंग यांग ईवी के साथ काम कर रही है।

आकाशीय शिक्षा

वर्तमान वैश्विक और स्थानीय विकास को देखते हुए, आज की चुनौतियों, विशेषकर युवा पीढ़ी की मदद करने की आवश्यकता बढ़ रही है।

इस प्रकार स्वास्थ्य और पर्यावरण के क्षेत्र में एकीकृत शिक्षा के लिए स्काई अकादमी का दृष्टिकोण अस्तित्व में आया। स्काई एजुकेशन का उद्देश्य विभिन्न पृष्ठभूमि के युवाओं के लिए जीवन में अपना रास्ता खोजने का एक तरीका बनाना और उन्हें वैश्विक और स्थानीय स्तर पर मौजूदा चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक उपकरण देना है। नेपाल में स्काई शिक्षा कार्यक्रमों में वर्तमान में विभिन्न कार्यशालाएं और स्काई प्रशिक्षु, महिलाओं के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण शामिल हैं।

इसके अलावा, स्काई अकादमी ने हाल ही में स्वास्थ्य जागरूकता का समर्थन करने और महिलाओं के लिए एक सुरक्षित आश्रय बनाने के लिए स्काई केयर – कार्यक्रम शुरू किया है।

आकाश का वातावरण

स्काई अकादमी के दर्शन में पारिस्थितिक तंत्र की बहाली, पुनरोद्धार, स्थानीय जैव विविधता का विकास, टिकाऊ भूमि उपयोग और पुनरोद्धार, जैविक खेती के सिद्धांत, साथ ही इन क्षेत्रों में स्थानीय समुदायों का प्रशिक्षण शामिल है। इसके अलावा, हम स्वच्छता अभियानों, वृक्षारोपण गतिविधियों और जागरूकता अभियानों के माध्यम से समुदाय को शामिल करते हैं। हम क्षेत्र में स्वस्थ लोगों और पारिस्थितिकी तंत्र के प्रति सकारात्मक विकास में योगदान देने के लिए स्थानीय सरकारों, सामुदायिक स्कूलों, महिला समूहों और छोटे किसानों के साथ काम करते हैं।

स्काई अकादमी मुख्यालय का विकास

आकाश अकादमी का मुख्यालय गोकर्णेश्वर नगर पालिका के सुंतखान में शिवपुरी राष्ट्रीय उद्यान की सीमा पर है। इसे टिकाऊ भूमि उपयोग, योजना, वास्तुकला और बुनियादी ढांचे के लिए एक प्रमुख परियोजना के रूप में काम करने की परिकल्पना की गई है।

टिकाऊ वास्तुकला और बुनियादी ढांचे के साथ भूमि का एक मास्टर प्लान अब निर्माणाधीन है। क्रियाएँ। स्काई अकादमी स्थानीय खाद्य प्रणाली का भी समर्थन करती है और पुनर्जन्म के लिए एक मॉडल फार्म चलाती है, सुंडाखानी में जैविक खेती करती है, इन क्षेत्रों में स्थानीय समुदाय को स्वस्थ स्थानीय रूप से उगाया जाने वाला भोजन और प्रशिक्षण प्रदान करती है।

पद की भूमिका

महाप्रबंधक की भूमिका मुख्य रूप से गतिविधियों के समन्वय के साथ-साथ स्काई अकादमी कार्यक्रमों और साइट के विकास से संबंधित कर्मचारियों की देखरेख पर केंद्रित होगी। इस पद के लिए सुंतखान (गोकर्णेश्वर) प्रशिक्षण केंद्र में दैनिक उपस्थिति की आवश्यकता होगी। आदर्श उम्मीदवार कार्य सप्ताह के दौरान साइट पर या उसके आस-पास रहने के लिए तैयार होगा।

करार अवधि

प्रारंभ में १ वर्ष, विस्तार की संभावना के साथ; दीर्घकालिक जुड़ाव की परिकल्पना की गई है

कार्य और जिम्मेदारियांः:

  • संगठन के दृष्टिकोण के अनुसार और बोर्ड और जर्मन भगिनी संगठन के साथ निकट समन्वय में आकाश अकादमी के विभिन्न कामकाजी भागीदारों के साथ साइट और संचार पर विभिन्न गतिविधियों का समन्वय
  • साइट पर निर्माण गतिविधियों का समन्वय करना,
  • लाइन प्रबंधन और टीम पर्यवेक्षण
  • कार्यक्रम और साइट के विकास पर प्रगति की निगरानी और रिपोर्टिंग, समय पर समझौते को सुनिश्चित करना। [+],
  • प्रासंगिक कार्यक्रमों में संगठन का प्रतिनिधित्व, प्रासंगिक दाता और दाता संबंधों में नेटवर्क का विस्तार करने के लिए समर्थन। [+],
  • प्रस्ताव के विकास में सहायता के लिए कार्यक्रम के अनुसार आगे विकसित करना
  • स्थानीय अधिकारियों और भागीदार संगठनों के प्रति एक इंटरफ़ेस बनें
  • आवश्यकतानुसार स्काई अकादमी के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों के चयन में योगदान दें।

आवश्यक कौशल और अनुभवः:

प्रासंगिक अनुशासन में मास्टर डिग्री या डिप्लोमा,

कम से कम?? निम्नलिखित में से एक या अधिक क्षेत्रों में विकास में वर्षों का कार्य अनुभव: शिक्षा, टिकाऊ भूमि उपयोग, कृषि और एनआरएम, कौशल विकास, उद्यमिता, ग्रामीण विकास। [+],

नेतृत्व, परियोजना प्रबंधन और समन्वय में प्रमाणित अनुभव। [+],

उत्कृष्ट संचार और प्रस्तुति कौशल,

साहसी, जिज्ञासु और नवोन्वेषी बनें

कई विषयों के शेड्यूल को प्रबंधित करने और अप्रत्याशित स्थितियों को शांत और लचीले तरीके से प्रबंधित करने की क्षमता। [+],

नेपाली और अंग्रेजी भाषाओं का ठोस क्रम, लिखित और मौखिक दोनों। [+],

विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि की टीमों के भीतर काम करने की क्षमता। [+],

विश्वसनीयता और वफादारी,

स्थानीय समुदाय और बाहरी क्षेत्रों में सकारात्मक परिवर्तन में योगदान करने की आकांक्षा। [+],

समग्र परियोजना उद्देश्य और स्काई अकादमी एनजीओ के काम के लिए एक मजबूत पहचान और प्रतिबद्धता। [+],

एमएस ऑफिस पैकेज का ठोस आदेश (विशेष रूप से पावरपॉइंट, वर्ड, एक्सेल)

ड्राइवर का लाइसेंस (दो वेदनाएँ)

आदर्श रूप से, आपके पास है

एक ही सेटिंग में व्यावहारिक नेतृत्व का अनुभव

मजबूत नेटवर्क और वकालत कौशल

टिकाऊ भूमि योजना और निर्माण में अनुभव

आकाश अकादमी एनजीओ के साथ काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास सीवी, प्रेरणा पत्र और अंग्रेजी में अपेक्षित वेतन सहित उनका पूरा आवेदन एचआर@आकाशा-अकादमी है।0 तक संगठन।0।202 तक भेजने का अनुरोध किया गया। आवेदनों की रोलिंग आधार पर समीक्षा की जाएगी और यदि उपयुक्त उम्मीदवार आवेदन करते हैं, तो विज्ञापन को समय सीमा से पहले बंद किया जा सकता है।

प्रश्नों के मामले में, हमसे संपर्क करने में संकोच न करें। हम आप से सुनने के लिए तत्पर हैं।

Leave a Comment